कोरोना से बचने के लिए पीएम द्वारा कहे गए 7 बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर लॉकडाउन को लेकर देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन 2.0 का एलान कर दिया है। अब देश में तीन मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। बता दें कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकतर मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से देश में लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ाने की अपील की थी। 

14 अप्रैल को एक बार फिर से 19 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है 14 अप्रैल को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने ये घोषणा किया है और उन्होंने भारत की जानता से अनुरोध किया है की वे 7 बातो का पालन करें तो अवश्य ही हम करोना रूपी संकट से पूर्णरूपेण छुटकारा पा सकते है

पीएम मोदी ने कहा, सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब तीन मई तक और बढ़ाना पड़ेगा। यानि तीन मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है जैसे हम करते आ रहे हैं।

ये भी पढ़े
जनता कर्फ्यू City Lockdown, और कर्फ्यू मे क्या अंतर है

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश से 7 निवेदन, इसका पालन आवश्य करे कोरोना को ख़त्म करने के लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को लेकर देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन 2.0 का एलान कर दिया है। अब देश में तीन मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। बता दें कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकतर मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से देश में लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ाने की अपील की थी। 

✔️ भाषण की मुख्य बातें:-
तीन मई तक बढ़ा लॉकडाउन

पीएम मोदी ने कहा, सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब तीन मई तक और बढ़ाना पड़ेगा। यानि तीन मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है जैसे हम करते आ रहे हैं।

देश में तीन मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, पीएम के संबोधन की मुख्य बातें

देशवासियों से मांगा सात बातों में साथ
हम धैर्य बनाकर रखेंगे, नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे। इसी विश्वास के साथ अंत में, मैं आज सात बातों में आपका साथ मांग रहा हूं।

👉 पहली बात- अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें अधिक देखभाल करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है।
👉 दूसरी बात- लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।
👉 तीसरी बात- अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें।
👉 चौथी बात- कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इस एप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।
👉 पांचवी बात- जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें।
👉 छठी बात- आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें।

👉सातवीं बात- देश के कोरोना योद्धाओं, हमारे डॉक्टर, नर्सों, सफाई कर्मियों और पुलिसकर्मियों का पूरा सम्मान करें।

ये सात बातो मे प्रधानमंत्री ने जनता से सहयोग माँगा है ताकी कोरोना रूपी महामारी से निजात पा सके

दोस्तों ,कोरोना से पूरी दुनिया पीड़ित है और अन्य देश के मुकाबले भारत देश मे कोरोना अभी नियंत्रण मे है ऐसे मे जरुरी है की जनता को जो आदेश मिले उन्हें बिना किसी सवाल के पूरा करें ताकी कोरोना को पूरी तरह जड़ से ख़त्म किया जा सके

हमारे पास आदेश का पालन करने के अलावा कोई उपाय नहीं है यदि आप चाहते है की पहले की तरह संकट मुक्त से देश हो तो आपको नियम का पालन करना ही पड़ेगा

अपने घर मे रहिए ,बिना काम के बाहर ना निकले ,घर मे रहे सुरक्षित रहे

About Mr Manish

94f59f3df076a9eba56b038cf6129a0f?s=90&d=mm&r=gMy Name is manish i am the founder of this successbranch blog. the main objective this blog is to promote hindi in the world . for this, i share all kinds of information here in hindi Learn More

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.